ब्रेकिंग – हेलीकाप्टर में खतरे में पड़ी योगी की जान, नीचे उतरते ही लिया ऐसा फैसला, हैरान रह गयी जनता

0
642

आगरा : सत्ता संभालने के साथ ही अपने बड़े-बड़े फैसलों के कारण यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देश में अपनी घाक जमा ली है. मगर अब जो खबर यूपी से सामने आ रही है, उसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे. बताया जा रहा है कि सीएम योगी की जान बाल-बाल बची है, मगर पानी परवाह ना करते हुए भी उन्होंने कासगंज में तूफान पीड़ितों की मदद की.

बाल-बाल बचे योगी

दरअसल कासगंज में तूफान पीड़ितों की मदद करने के लिए आए सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर में कुछ तकनीकी खराबी आ गयी, जिसके कारण उनका हेलीकाप्टर हेलीपैड पर नहीं उतर सका. सीएम योगी का हेलीकाप्टर कासगंज के सोरों पहुंचा तो लेकिन लैंड नहीं कर पा रहा था. काफी देर तक हवा में हेलीकाप्टर चक्कर काटता रहा. बताया गया कि तकनीकि कारण से ऐसा हुआ.

पायलट ने खुद अपनी सूझ-बूझ से हेलीकॉप्टर को पास के खेत में लैंड कराया. उधर इस बड़ी चूक के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं. हेलीपैड यहां सोरों नुमाइश ग्राउंड में बनाया गया था. बिना बैरीकेडिंग के खेत में जब हेलीकॉप्टर उतरा तो भीड़ दौड़ पड़ी. भीड़ को संभालने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

जनता के लिए पैदल ही चल पड़े

निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी दिल्ली से हेलीकाप्टर से कासगंज के लिए रवाना हुए थे. तकनीकि कारणों के चलते हेलीकाप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. मगर सीएम योगी ने चेहरे पर कोई शिकन तक नहीं दिखाई दी. हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग देख वहां मौजूद अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सुरक्षाकर्मी और अफसर खेत की ओर दौड़ पड़े.

बता दें कि बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी, मगर सीएम योगी ने इसकी ज़रा भी परवाह नहीं की. उनके हेलीकॉप्टर के खेत में लैंड होते ही सुरक्षाकर्मियों ने उनके चारों ओर जल्दी-जल्दी सुरक्षा घेरा बनाया गया. सीएम योगी ने किसी कार या अन्य वाहन का इन्तजार नहीं किया और उसी सुरक्षा घेरे में पैदल-पैदल ही फरौली पहुंच गए. जहां उन्होंने पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें चार-चार लाख रुपये का चेक दिया.

इतनी बड़ी दुर्घटना की अनहोनी की परवाह ना करते हुए, जिस तरह से सीएम योगी ने अपने फर्ज को पूरा किया. अपने कार्यक्रम को टाला नहीं, ना ही किसी गाडी के आने का इन्तजार किया, उसे देख कासगंज के लोग काफी खुश दिखाई दिए. लोगों ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि वो हर बार योगी को ही अपना सीएम बनाएंगे. वहीँ कई लोगों ने पीएम मोदी के बाद योगी को प्रधानमंत्री तक बनाये जाने की बात कही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here