VIDEO: रामनाथ कोविंद ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ और एक दम इस नारे से गूंज उठा पूरा संसद भवन!

0
1368

रामनाथ कोविंद ने देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। संसद के सेंट्रल हॉल में कोविंद को चीफ जस्टिस खेहर ने राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि हमारे देश में न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व का पालन किया जाता रहा है, मैं भी इसका पालन करता रहूंगा।

उन्होंने कहा मैं डॉ राजेंद्र प्रसाद, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम और प्रणब दा के कदमों पर चलने जा रहा हूं। इस दौरान रामनाथ कोविंद ने आजादी की लड़ाई का उल्लेख करते हुए महात्मा गांधी को भी याद किया।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता रामनाथ कोविंद देश के राष्ट्रपति बन गए हैं रामनाथ कोविंद जिस समय राष्ट्रपति पद की शपथ ले रहे थे, उसी समय संसद भवन के सेंट्रल हाल में ‘जय श्री राम’ का नारा भी गूंजा। ये नारा नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के दौरान भी गूंजा था।

आरएसएस कार्यकर्ता से अब 14वें राष्ट्रपति के तौर पर प्रथम नागरिक बने रामनाथ कोविंद ने भव्य समारोह में शपथ ग्रहण की। शपथ ग्रहण किए जाने के बाद जैसे ही राष्ट्रगान बजाया गया, इसके तुरंत बाद भारत माता की जय और जय श्री राम के नारे लगाए गए।

यह पहली बार नहीं है जब संसद भवन में जय श्री राम का नारा लगाया गया हो। इससे पहले जब भाजपा सदस्यों ने प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी का स्वागत समारोह किया था, उस दौरान भी ऐसी नारेबाजी की गई थी। उस समय जय श्री राम के साथ मोदी-मोदी के भी नारे लगे थे।

हालांकि अभी ये पता नहीं लगा है कि ये नारे किसने लगाए हैं। गौरतलब है कि रामनाथ कोविंद पहले ऐसे राष्ट्रपति हैं जो कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here