VIDEO : भारत बंद के दौरान सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों पर भारी पड़ा अकेला सिख, सभी को देखना चाहिए !

0
317

एससी/एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के बदलाव के फैसले के विरोध में 2 अप्रैल (सोमवार) को दलित संगठनों के भारत बंद के चलते कल कई राज्यों में प्रदर्शन हिंसक हो गया। प्रदर्शनों के दौरान 10 राज्य जल उठे और पूरे देश से 11 लोगों की मौत हो गई।

देश भर में काफी हिंसात्मक माहौल देखने को मिला। मध्य प्रदेश से सबसे ज्यादा 6 लोगों ने अपनी जान गंवाई वहीं उत्तर प्रदेश से 3 और राजस्थान से एक की मौत हो गई।

इस हिंसक प्रदर्शन के बाद केंद्र ने हिंसा वाले राज्यों से रिपोर्ट मांगी है। वहीं भिंड में दो पुलिसवालों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। साथ ही आज एहतियात बरतते हुए कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। कई जगह आगजनी की गयी। ट्रेनों को रोका गया , इस हिंसा में कई जगह गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया।

अंबाला में प्रदर्शन कर रहे दलितों को एक सिख से बदतमीजी करना भारी पड़ गया और सिख तलवार लेकर उनके पीछे दौड़ पड़ा। हालांकि बाद में भीड़ में कुछ वरिष्ठ लोगों ने सिख से माफी मांगकर उसे आगे भेजा।

इस बीच एक निहंग सिख की कार को वापिस लौटाने की कोशिश की गई। राहगीर सिख ने इमरजेंसी होने की बात कही, इतने में भीड़ में से किसी ने उसे गाली दे दी जिसके बाद सिख को गुस्सा आ गया और वो तलवार लेकर उनके पीछे भाग लिया। काफी देर तक हंगामा होता रहा लेकिन पुलिस कहीं दिखाई नही दी। सिख के आगे भीड़ की एक नही चली और वो अपनी कार को आगे ले जा कर ही माना.

विडियो देखें :

ये विडियो भी देखें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here