रोहित शर्मा ने जीत के बाद जो किया, श्रीलंका में अब उनकी मूर्तियां लग जाएंगी..

0
262

क्रिकेट जेंटलमेन गेम है. यहां उम्मीद की जाती है कि खिलाड़ी खेलभावना को ऊपर रखें और बड़ा दिल दिखाएं. ये बात श्रीलंका में हुई निदाहास सीरीज में फिर से पुख्ता हो गई है.

खासकर तब जब बांग्लादेश की टीम अपनी नासमझी और फुहड़पन्न के चलते पिछले मैच में अपनी भद्द पिटवा चुकी थी. बांग्लादेश की टीम अपने नागिन डांस के फेर में ऐसी फंसी कि खुद ही उसका शिकार हो गई.

यहां संडे को जब इंडिया और बांग्लादेश फाइनल खेलने उतरे तो लग रहा था कि मैच किसी भारतीय मैदान पर हो रहा है. कोलंबो का ये प्रेमदासा स्टेडियम भारतीय सपोर्ट में खचाखच भरा हुआ था और हर कोई बांग्लादेश को हारते देखने की दुआ कर रहा था.

इंडिया जीतेगा, इंडिया जीतेगा की धुन पूरे स्टेडियम में लहरा रही थी औऱ श्रीलंकाई फैन्स इस लय को और बढ़ा रहे थे. इंडिया आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने मैच जिस चमत्कारिक तरीके से जिताया, पूरा स्टेडियम गूंज उठा.

अब आते हैं इंडियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा के उस कदम पर जिसने श्रीलंका में सबसे दिल जीत लिए. मैच के बाद रोहित शर्मा ने टीम के साथ पूरे ग्राउंड का चक्कर काटा. हाथ में तिरंगा नहीं श्रीलंका का नेशनल फ्लेग था.

ये श्रीलंका के क्राउड का अभिवादन करने का तरीका था. इसकी सबने तारीफ की. ये अपने आप में एक दुर्लभ दृश्य था जब किसी टीम का कप्तान दूसरे मुल्क का झंडा लेकर मैदान पर चक्कर लगा रहा हो.

साथ ही इस क्रिकेट के दीवाने देश में बांग्लादेश की तरफ से जो भी हुआ था, उससे भी रोहित शर्मा का इस तरह झंडा लेकर अभिवादन करना खास हो गया. आने वाली कई पीढ़ियों को खेलभावना को ऊपर रखने के लिए इस तस्वीर के जरिए ये नसीहत दी जाएगी.

विडियो देखें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here