अब दुनिया की एक ऐसी “महाशक्ति” ने मिलाया है भारत से हाथ जिसके बारे में जानकर दुश्मन कांप उठेंगे…

0
185

भारत इस समय लगातार विकास कर रहा है और विरोधी लगातार डरे हुए हैं, पीएम मोदी ने अपनी विदेश नीतियों से कई बड़े देशों से हाथ मिलाया है जिसके बाद भारत अब शक्तिशाली देशों में शामिल हो गया है. अब एक ऐसी खबर आई है जिसने एक बार फिर विरोधियों की नींद उड़ा दी है. जब आप इसके बारे में जानेंगे तो आपको भी बेहद ख़ुशी महसूस होगी और जिन्हें लगता है पीएम मोदी काम नहीं करते उनके मुंह पर ये एक बड़ा तमाचा है.

अब देश में बनेंगे ख़ास फाइटर प्लेन-

दरअसल फाइटर प्लेन बनाने वाले दुनिया की सबसे नंबर 1 कंपनी बोईंग अब भारत में मेक इन इंडिया के तहत प्लेन बनाएंगी. आपको बता दें बोइंग इंडिया,हिंद्रा डिफेंस सिस्टम्स और हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड ने मिलकर एक डील साइन की है जिसके तहत अब भारत में ऐसे फाइटर प्लेन बनाये जाएंगे जो इंडियन एयरफाॅर्स की ताकत और भी बढ़ा देंगे. बता दें इन नये फाइटर प्लेन की रफ़्तार करीब 2000 किलोमीटर प्रति घंटा होगी.

मेक इन इंडिया के तहत उठाया गया है कदम !

आपको बता दें पीएम मोदी के प्रोजेक्ट मेक इन इंडिया के तहत यह डील फाइनल की गयी है, मेक इन इंडिया का लक्ष्य भारत में ज्यादा से ज्यादा विदेशी कंपनी को बुलाकर निर्माण कराना है. इस डील को लेकर यूएस के एक मेजर ने कहा है कि यह भारत में विकास करेगी और साथ ही इस पार्टनरशिप से भारत का डिफेन्स इको सिस्टम भी बदल जाएगा और भारत काफी ताकतवर भी हो जाएगा. जानकारी के अनुसार इस डील के लिए करीब पिछले 18 महीने से बात चल रही थी और अब जाकर यह फाइनल की गयी है .

यह पीएम मोदी के ही कदम हैं जिसके बाद भारत लगातार प्रगति कर रहा है, ऐसे में उन लोगों को सबक सीखने की जरूरत है जो कहते हैं पीएम मोदी काम नहीं करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here