इस मशहूर अभिनेत्री के अचानक निधन से फिल्‍म जगत में छाई शोक की लहर…

0
260

साल 2018 बॉलीवुड के लिए सही नही बीत रहा है. इस साल मात्र 5 महीनो में बॉलीवुड के कई बड़े दिग्गज सितारे हमे अलविदा कह गए. कुछ ही महीने पहले बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी की अचानक निधन ने पुरे देश को सदमे में ला दिया था. और अब खबर है की एक और मशहूर अभिनेत्री का निधन हो गया है. ये दिग्‍गज फिल्‍म अभिनेत्री और थियेटर कलाकार ललिता चटर्जी का एक निजी अस्‍पताल में निधन हो गया।

उनके परिवार वालों ने बताया कि उन्‍हें सेरेब्रल अटैक आया था जिसकी वजह से उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था हालत सीरियस होने के कारण उनको वहां वेंटिलेटर पर रखा गया था। ललिता चटर्जी की उम्र 81 वर्ष थीं. उनके निधन से उनके चाहने वालो को गहरा धक्का लगा है. उनकी निधन के बाद बॉलीवुड की कई महान हस्तियों ने उन्हें श्रधांजलि दी है.

ललिता चटर्जी के निधन पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी शोक व्‍यक्त किया है उन्‍होंने लिखा है कि सीएम ने उनके चार दशक के करियर को याद करते हुए लिखा,’ मैं उनके परिवार के सदस्‍यों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करती हूं.’ सोशल मीडिया के माध्‍यम से भी लोग उन्‍हें श्रद्धाजंलि अर्पित कर रहे हैं। साथ ही साथ उन्‍होंने ये भी कहा कि ललिता चटर्जी के निधन को फिल्‍मों व रंगमंच के लिए एक अपूर्णीय क्षति बताया है।

ललिता चटर्जी ने अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत 1964 की फिल्‍म ‘विभास’ से की थी। इस फिल्‍म में उनके साथ बंगाली सिनेमा के कलाकार उत्‍तम कुमार थे। उनकी अन्‍य फिल्‍मों में ‘जय जयंती’ और ‘एंथनी फिरंगी’ है। बांग्ला सिनेमा ‘विभास’ से उत्तम कुमार के ऑपोजिट डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कुछ बांग्ला फिल्मों में काम किया था। बाद में वह बॉलिवुड फिल्मों में काम करने के लिए मुंबई आ गईं। उन्होंने ‘रात अंधेरी थी’, ‘आप की कसम’, ‘तलाश’, ‘विक्टोरिया नंबर 203’ और ‘पुष्पांजलि’ जैसी हिंदी फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिकाएं अदा कीं।

ललिता चटर्जी ने 70 और 80 के दशक में कई स्टेज प्रोडक्शन में भी काम किया था हालांकि 2013 में आई गौतम घोष की फिल्म ‘शुन्यो अवन्को’ के बाद वह लाइमलाइट से गायब होने लगीं। ललिता ने आदित्य विक्रम सेनगुप्ता की ‘जोनकी’ में लीड रोल में और अरिंदम सिल की ‘आशे अबार शबोर’ में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here