बड़ी खुशखबरी: BIKE या स्कूटर खरीदने पर 25 हजार की सब्सिडी देगी सरकार, जानिये पूरी खबर..

0
738

अगर आपको BIKE या स्कूटर खरीदना है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। जी हां सरकार दोपहिया वाहन पर पूरे 25 हजार की सब्सिडी दे रही है

दरअसल, तमिलनाडु की राजनीति में बदलते समीकरणों के बीच पीएम मोदी एआईएडीएके सरकार की ओर से शुरू की जा रही है महिलाओं को दोपहिया वाहन खरीदने पर 25 हजार रुपये की सब्सिडी देने की योजना का शुभारंभ करेंगे.

यह योजना कामकाजी महिलाओं के लिए शुरू की जा रही है। इस महत्वकांक्षी योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता के जन्मदिन के दिन की जा रही है जिन्होंने सबसे पहले विधानसभा चुनाव में इस योजना के शुरू करने का वादा किया था। योजना का नाम भी ‘अम्मा टू-व्हीलर स्कीम’ रखा गया है।

पीएम मोदी की इस यात्रा से कुछ दिन पहले ही राज्य के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने इस बात की पुष्टि की है जिसमें उन्होंने कहा है कि पार्टी के दो धड़ों को एक में मिलाने में पीएम मोदी ने बड़ी भूमिका निभाई है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने तमिलनाडु की पिछली यात्रा के दौरान ही डीएमके प्रमुख करुणानिधि सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी।

वहीं पीएम मोदी की यात्रा को लेकर एक सरकारी बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री तमिलनाडु के अलावा अगले दो दिन दमन, पुडुचेरी और गुजरात की यात्रा कर सकते है। हाल ही मे प्रधानमंत्री सबसे पहले दमन पहुंचें और कई विकास परियोजनाओं की शुरूआत भी की थी.

वह कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र प्रदान करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद मोदी तमिलनाडु के दौरे पर होंगे। वह चेन्नई में दोपहिया योजना के उद्घाटन समारोह में शिरकत करेंगे। हाल ही मे  प्रधानमंत्री पुदुचेरी पहुचे। वहां श्री अरबिंदो इंटरनेशनल सेंटर ऑफ एजुकेशन के छात्रों से बातचीत भी की.

ये विडियो देखें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here