NDA से शिव सेना के अलग होने की खबरों के बीच स्वामी जी ने कहा कुछ ऐसा जिसकी किसी को नहीं थी उम्मीद..

0
214

अभी कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्‍य के दर्जे की मांग पूरी ना होने पर टीडीपी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से अलग होने का फैसला ले लिया था. जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में सियासी हलचलें तेज हो गयी. टीडीपी के गठबंधन तोड़ने के बाद 16 सांसदों ने केंद्र सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिए.

इससे पहले टीडीपी के दो मंत्री पी. अशोक गजपति राजू (उड्डयन मंत्री) और वाई. एस. चौधरी (विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री) इस्तीफा दे चुके थे. टीडीपी के गठबंधन तोड़ने पर विपक्षीय पार्टियाँ तो मानों ऐसे खुश हो रही हैं जैसे उन्हें बहुत बड़ा तोहफा मिल गया हो और मोदी सरकार का बहुत बड़ा नुकसान हो गया हो.

जानकारी के लिए बता दें इसी बीच एक ये भी अफवाह उड़ने लगी कि शिवसेना भी एनडीए से अलग हो सकती है. तो जो लोग इस भूल में बैठे हुए हैं तो उसके लिए खुद बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने जो कहा है उसे जानने के बाद विरोधियों की बोलती बंद हो जाएगी.

स्वामी का मानना है कि शिवसेना हमसे नाराज है लेकिन वह एनडीए से गठबंधन नहीं तोड़ेगी. इसी के साथ टीडीपी के गठबंधन तोड़ने के जवाब में उन्होंने कहा है कि चंद्रबाबू नायडू नहीं चाहते थे कि आंध्र-प्रदेश में किसी और दल की जड़ें मजबूत ना हो, जिसके चलते उन्होंने गठबंधन तोड़ा है.

इसी के साथ ओवैसी ने मुसलमानों की वकालत करते हुए आरक्षण की मांग की है. ओवैसी ने कहा कि दलितों पर अब भी अत्याचार हो रहे हैं, इसी तरह के मुस्लिमों पर भी हो रहे हैं. आगे उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को भी आरक्षण मिलना चाहिए. ओवैसी की इस मांग का जवाब देते हुए स्वामी ने कहा है कि मुस्लिम समुदाय को आरक्षण नहीं बल्कि प्रोत्साहन की जरुरत है.

आइये बताते हैं स्वामी द्वारा कही गयी मुख्य बातें- सबसे पहले उन्होंने कहा है कि शिवसेना गठबंधन से अलग नहीं होगी इस बात की मैं गारंटी लेता हूँ. उन्होंने कहा है कि हम आगे से मुस्लिम महिलाओं को टिकट देंगे, तीन तलाक पर आये फैसले के बाद मुस्लिम महिलाओं का झुकाव पार्टी की तरफ हुआ है.

इसी के साथ उन्होंने कहा राम मंदिर हिन्दू आस्था का प्रश्न है. 2G स्पेक्ट्रम आवंटन के मामले में स्वामी ने कहा कि हम ऊपरी अदालत में अपील करेंगे, अभी मामला निचली अदालत में चल रहा है. कश्मीर के मुद्दे पर उन्होंने कहा है कि वहां हिन्दू अल्पसंख्यकों को भगा दिया गया है.

ये विडियो देखें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here