दलित हिंसा के मास्टरमाइंड इस दबंग नेता का नाम आया सामने, सीएम योगी ने लिया ऐसा एक्शन, बुआ बबुआ के उड़े होश

0
676

सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं. लोकतंत्र में विरोध करना पूरी तरह से जायज भी है. मगर लाशों की राजनीति करने वाले कुछ गिद्धों ने दलितों के आंदोलन को हाईजैक करके इसे हिंसक रूप दे दिया है. हिंसा फैलाकर ऐसे नेता अपना राजनीतिक उल्लू सीधा करने में लगे हैं और बदनामी दलित आंदोलन की हो रही है. बाकी राज्यों में भले ये सब चल जाता हो, मगर योगी आदित्यनाथ के राज में ये सब नहीं चलने वाला.

राजनीति के लिए बाहुबली बसपा नेता ने जलाया मेरठ

खबर है कि सीएम योगी ने हिंसा फैलाने वालों के साथ सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं. बिना किसी वोटबैंक की परवाह किये सीएम योगी अपने प्रदेश की सुरक्षा में लगे हुए हैं. यूपी पुलिस भी एक्शन में है और हिंसा फैलाने के मामले में यूपी पुलिस ने पूर्व विधायक व बसपा नेता योगेश वर्मा गिरफ्तार कर लिया है.

मेरठ की एसएसपी मंजिल सैनी ने खुलासा किया है कि पूर्व विधायक और बसपा नेता योगेश वर्मा ही शहर में हिंसा फैलाने के मुख्य साजिशकर्ता है. दलित आंदोलन को हाईजैक करके इसी नेता ने मेरठ में दंगे फैलाये. भीड़ को उकसाया और अपने गुंडों की मदद से पुलिस चौकी फूँक डाली.

लाठी चार्ज करके पुलिस ने धर दबोचा

आम लोगों को भी नहीं बक्शा गया और इस नेता के गुंडों ने आम लोगों की गाड़ियां तक जला दीं. राजनीति के चक्कर में पूरे मेरठ को जला डालने पर उतारू इस नेता के गुंडों ने कंकरखेड़ा की अंबेडकर रोड पर एसएसपी और डीएम की गाड़ी पर पथराव भी किया. जिसके बाद पुलिस ने बीएसपी नेता योगेश वर्मा को उसके गुंडों समेत गिरफ्तार कर लिया.

जमीनों पर अवैध कब्जे व् गुंडागर्दी के लिए कुख्यात बीएसपी नेता

बता दें कि बसपा के का नेता योगेश वर्मा एक बाहुबली नेता के रूप में जाना जाता है और इलाके में गुंडागर्दी, दादागिरी करने के लिए कुख्यात है. 2007 में योगेश वर्मा पहली बार बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़कर विधायक बना था. योगेश वर्मा दूसरों की जमीनों पर अवैध कब्जा करने के लिए भी कुख्यात है.

रासुका के अलावा कई अन्य धाराओं में गिरफ्तार

योगी राज में क़ानून की सत्ता चलती है, लिहाजा पब्लिक को परेशान करने वाले, पब्लिक की संपत्ति को जलाने वाले इस गुंडे नेता व् उसके सभी गुंडे समर्थकों पर रासुका के साथ बवाल, आगजनी, पथराव, लूटपाट व तोड़फोड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा. योगी के तेवरों को देख कर साफ़ जाहिर है कि ये दबंग नेता अब लम्बे वक़्त के लिए जेल जाएगा और इसकी जमानत तक नहीं होगी.

वहीँ सोशल मीडिया पर योगी की वाहवाही हो रही है. लोगों ने ट्वीट करके योगी से गुहार लगाई है कि जिस तरह यूपी में अपराधियों व् बदमाशों का एनकाउंटर किया जा रहा है. उसी तरह बीएसपी के इस बाहुबली गुंडे नेता का भी एनकाउंटर कर दिया जाए. वहीँ कुछ अन्य लोगों ने योगी को उनके सख्त एक्शन के लिए काफी सराहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here