कर्नाटक चुनाव: हार से बौखलाए राहुल ने कहा ये लोकतंत्र की हत्या है, अमित शाह ने जवाब दिया, “हत्या तो तभी हो गयी थी जब..”

0
128

कर्नाटक चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. देश के हर कोने की ही तरह कर्नाटक की जनता ने भी अपना मत चुनते हुए बीजेपी को ही भारी वोटों से विजयी बनाया है. यानी की एक बार फिर कांग्रेस की बुरी तरह से हार हुई है.

ऐसे में जायज़ है देश के प्रधानमंत्री बनने का सपना आँखों में सजाये हुए राहुल गाँधी को भला ये हार और बीजेपी की जीत कैसे ही हज़म हो पाती. ऐसे में उन्होंने अपनी एक और शर्मनाक हार के बाद एक ऐसा बेहूदा ट्वीट किया है जिसे पढ़ने के बाद आपको भी राहुल गाँधी की झुंझलाहट का अंदाज़ा हो जायेगा.

जानिए क्या है उस ट्वीट में:

राहुल गाँधी के नाम कोई रिकॉर्ड हो ना हो लेकिन बकवास बोलने का रिकॉर्ड तो उनके नाम हो ही जाना चाहिए. इस बात को सुनिश्चित करते हुए एक बार फिर हार से बौखलाए राहुल गाँधी ने एक ट्वीट किया है और उसमें लिखा है कि, “बीजेपी स्पष्ट बहुमत न होने के बावजूद कर्नाटक में सरकार बनाने पर अड़ी है. यह संविधान के साथ मजाक है. आज जब भाजपा अपनी ‘पवित्र’ जीत का जश्न मना रही है, तब दूसरी तरफ भारत लोकतंत्र की हार पर शोक मनाएगा.”

कोई भी इस ट्वीट को पढ़कर समझ सकता है कि राहुल गाँधी किस कदर बौखलाए हुए हैं. खैर राहुल गाँधी की झुंझलाहट एक तरफ है तो दूसरी तरफ ये भी जानना ज़रूरी है कि 17 मई को येदियुरप्पा ने कर्नाटक सीएम के रूप में शपथ ग्रहण की है.

ऐसे में राहुल गाँधी के इस वाहियात ट्वीट के जवाब में पलटवार करते हुए अमित शाह ने जो जवाब दिया है उसे सुनकर शायद राहुल गाँधी को भी उनकी गलती का अहसास हो जाये.

दरअसल अपना जवाब देते हुए अमित शह ने ट्वीट किया है और बताया है कि, “कांग्रेस अध्यक्ष को जाहिर तौर पर अपनी पार्टी का ‘गौरवशाली’ इतिहास याद नहीं होगा. भयावह आपातकाल, अनुच्छेद 356 का जबरदस्त तरीके से गलत इस्तेमाल, कोर्ट, मीडिया और सिविल सोसायटी को नीचा दिखाना राहुल गांधी की पार्टी की विरासत है.”

आगे उन्होंने कहा कि, “‘लोकतंत्र की हत्या’ तो उसी समय हो गई जब उतावली कांग्रेस ने जेडीएस को अवसरवादी ऑफर दिया, कर्नाटक के विकास के लिए नहीं बल्कि अपने घटिया राजनीतिक फायदे के लिए. शर्मनाक.”

ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि अमित शाह के मुंहतोड़ जवाब को सुनकर राहुल गाँधी को उनकी गलतियों का अहसास हो गया होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here