आईपीएल के एक मैच से कितना कमाती हैं प्रीति जिंटा? जानकर उड़ जाएंगे आपके भी होश…

0
206

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का ग्यारहवां सीजन शुरु हो चुका है। इस बार के आईपीएल के सभी मैच काफी दिलचस्प रहे हैं। बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के ग्यारहवें सीजन के मुकाबले 27 मई तक 51 दिनों तक देश के 9 अलग अलग शहरों में खेले जाएंगे। आईपीएल 2018 में अभी तक 25 मैच हुए हैं।

आईपीएल एक ऐसा मंच है जहाँ लोग बड़ी संख्या में कई देशों के खिलाडियों को एक साथ और एक ही टीम में खेलते देखते हैं। आईपीएल की वजह से उन खिलाड़ियों को भी पैसे और शोहरत कमाने का मौका मिला है जो एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेल पाते हैं। लेकिन, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि प्रीति जिंटा एक मैच से कितनी कमाई करती हैं।

किंग्स 11 पंजाब की मालकिन हैं प्रीति जिंटा-

प्रीति जिंटा सालो पहले से फिल्मों से दूर हैं। प्रीति जिंटा ने फिल्मों से दूर होकर देश और दुनिया के सबसे महंगे आईपीएल टूर्नामेंट की टीम की मालकिन हैं। उन्हें आईपीएल मैचों के दौरान अपनी टीम को चियर करते देखा जाता है। एक वक्त था जब साल 1998 में ‘दिल से’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली प्रीति जिंटा की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में कि जाती थी।

लेकिन, समय के साथ प्रीति जिंटा ने हिंदी फिल्मों से दूरी बना ली। आपको बता दें कि प्रीति जिंटा ने तेलुगु और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। इस बात में कोई संदेह नही है कि प्रीति एक खूबसूरत और सफल अभिनेत्री हैं। वो इन दिनों आईपीएल की वजह से सुर्खियों में हैं। बता दें कि प्रीति जिंटा किंग्स 11 पंजाब की मालकिन हैं।

प्रीति जिंटा एक मैच से कितनी कमाई करती हैं?

प्रीति जिंटा एक मैच से कितनी कमाई करती हैं? ये जानने के लिए सबसे ज्यादा जरुरी है कि आप ये जान लें कि आईपीएल में कमाई कैसे होती है। आईपीएल में टीम के मालिकों को कमाई खिलाड़ियों की जर्सी में विज्ञापन के जरिए होती है। यह कमाई का एक जरिया है।

इसके अलावा भी कई और तरीके होते हैं। बड़ी कंपनियां और बड़े ब्रांड्स क्रिकेटर्स की जर्सी में विज्ञापन देने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करती हैं। कमाई का दूसरी जरिया मैच टिकट है जिनकी बिक्री से टीम के मालिकों को पैसे मिलते हैं। आईपीएल के टिकट काफी महंगे होते हैं। इसलिए टिकट के माध्यम से भी टीम के मालिकों की अच्छी खासी कमाई होती है।

टीम के मालिकों की कमाई का अन्य जरिया-

आईपीएल में टीम के मालिकों की कमाई के अन्य जरियों में प्राइज मनी भी शामिल है। जो लीग जीतने वाली टीम और उपविजेता बनने वाली टीम को मिलती है। इसके बाद नंबर आता है ब्रांड वेल्यू की। इसके जरिए भी प्रीति जिंटा को ज्यादा से ज्यादा प्रायोजकों की ओर से विज्ञापन मिलता है। प्रीति जिंटा की कमाई का अन्य जरिया मीडिया राइट्स है।

मीडिया चैनल्स को आईपीएल के प्रसारण के लिए और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए बीसीसीआई से राइट्स खरीदने पड़ते हैं। इसके लिए उन्हें काफी पैसे देने पड़ते हैं। जानकारी के मुताबिक, विज्ञापनों के माध्यम से पूरे आईपीएल के दौरान टीम के मालिकों को 150 से 200 करोड़ की कमाई होती है। इसके अलावा, प्रीति जिंटा को हर मैच का लगभग 2 करोड़ रुपये मिलते हैं। भले ही उनकी टीम हार जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here