पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को लेकर आ रही है बड़ी खबर ! हिन्दुओं….

0
298

कांग्रेस पार्टी की एक मुसीबत थमती नहीं है कि दूसरी पैदा हो जाती है. कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस को कई बड़े झटके लगे हैं. राज्य में कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेताओं ने बीजेपी का दामन थामकर कांग्रेस को सदमे में पहुंचा दिया है.

अभी हाल ही में एक और ऐसी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद सोनिया गाँधी को भी बड़ा झटका लग जायेगा. बता दें कांग्रेस के कार्यकाल में राष्ट्रपति रहे प्रणव मुखर्जी की मुश्किलें बढ़ गयी हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी इन दिनों बड़ी मुश्किल में फंस गये हैं. उन पर अपनी किताब में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने का आरोप लगा है. जिसको लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गयी है.

याचिका में बताया गया है कि मुखर्जी की किताब ‘टर्बुलेंट इयर्स 1980-1996’ में कुछ ऐसे हिस्से हैं जो हिन्दुओं की भावना को आहत पहुंचाती हैं. जिसमें याचिकाकर्ताओं ने कहा है कि इन हिस्सों को किताब से तत्काल हटाया जाना चाहिए.

याचिका दायर होने के बाद दिल्ली हाई कोर्ट की ओर से जस्टिस प्रतिभा एम. सिंह ने इसी संबंध में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और रूपा पब्लिकेशन को नोटिस भेज दिया है. पूर्व राष्ट्रपति को इस नोटिस में 30 जुलाई तक जवाब तलब करने का समय दिया गया है.

इससे पहले निचली अदालत में याचिका दायर की गयी थी. जिसे 30 नवंबर 2016 को खारिक कर दिया गया था. जिसके बाद याचिकाकर्ताओं ने इस मामले को हाई कोर्ट में पहुंचा दिया. अब पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. उनकी किताब में अयोध्या में स्थित बाबरी विध्वंस और राम जन्म भूमि से जुड़े कुछ हिस्सों पर आपत्ति जताई गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here