बड़ी खबर : पेट्रोलियम मंत्री ने बताया कि अब जल्द पेट्रोल-डीजल…

0
214

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक बड़ा बयान दिया है. धर्मेंद्र प्रधान ने मोदी सरकार की पेट्रोलियम मंत्रालय की नई योजना के बारे में बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ऐसी योजना बना रही है जिसके चलते पेट्रोलियम पदार्थ जीएसटी के दायरे में आ सकते हैं.

प्रधान ने स्वामी विवेकानंद विमानतल में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में बढ़ोतरी होती है तब भारत में भी पेट्रोलियम पदार्थ के दाम बढ़ते हैं. वहीँ अब धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा है कि वह सभी राज्यों से जीएसटी को लेकर बात कर रहे हैं. इस पर सभी की सहमती बनने के बाद पेट्रोलियम पदार्थों के दाम कम हो जाएंगे.

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मार्च के महीने में पहले तो पेट्रोलियम पदार्थ के दाम घटे लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम में बढ़ोतरी होने के कारण यहां भी दाम बढ़े हैं. पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि हालांकि यह विषय रहता है कि पेट्रोलियम पदार्थ पर इतना टैक्स क्यों है.

पेट्रोलियम मंत्रालय जीएसटी काउंसिल को बार-बार अनुरोध कर रहा है और सुझाव दे रहा है कि जीएसटी काउंसिल इस विषय पर निर्णय करे कि पेट्रोलियम पदार्थ भी धीरे धीरे जीएसटी के अंतर्गत आ जाएं.

जब पत्रकार ने धर्मेन्द्र प्रधान से राहुल गांधी के कर्नाटक में दिए गए बयान को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि वह गैर-जिम्मेदार राजनीति करते हैं. उन्होंने कहा कि इतने बड़े राष्ट्रीय दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के बाद झूठ कहना और अफवाह फैलाना, षड्यंत्र करना और समाज में तनाव पैदा करने का काम करना यह प्रजातंत्र में बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है.

प्रधान ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की आलोचना की थी. प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने आंबेडकर जी का सम्मान बढ़ाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here