मोदी सरकार में हुआ कुछ ऐसा कि पाकिस्तान देने लगा अमेरिका को नसीहत कि..

0
135

इस साल की शुरुआत में ही अमेरिका ने पाकिस्तान को आर्थिक मदद रोकने की बात कहकर सनसनी मचा दी थी, ऐसा इसलिए भी था क्योंकि बीते कई सालों में अमेरिका ने पाकिस्तान की आर्थिक मदद खूब की थी. आर्थिक मदद रोके जाने से पाकिस्तान एकदम बौखलाया हुआ है.

वो आर्थिक मदद पा सके इसके लिए दिखावटी रूप से हर वो काम कर रहा है जिससे अमेरिका को लगे कि उसे आर्थिक मदद दोबारा मिलनी चाहिए. फ़िलहाल अमेरिका में ट्रम्प शासन है और उन्हें देखकर नहीं लगता कि अब पाकिस्तान की कोई दाल गलने वाली है.

 

मोदी सरकार आने के बाद अमेरिका और भारत के रिश्तों में गरमाहट आई-

भारत में मोदी सरकार आने के बाद अमेरिका और भारत के रिश्तों में गरमाहट आई है, जिसको देखते हुए पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है. जब उसे आर्थिक मदद रोकी गयी थी तब पाकिस्तान में प्रदर्शन शुरू होने लगे थे, जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिर पाकिस्तान किस कदर अमेरिकी मदद पर टिका हुआ है. फ़िलहाल अब भारत और अमेरिका की बढ़ती दोस्ती को देखकर तिलमिलाए पाकिस्तान ने एक अजीब सा बयान दिया है.

भारत के हौसले बढ़ गये हैं..

इंडिया टीवी की एक खबर के मुताबिक अमेरिका और भारत के सम्बन्धों में आई गरमाहट की वजह से पाकिस्तान तिलमिला उठा है और एक बयान जारी करके कहा है कि “बीते दिनों में अमेरिका ने भारत को लेकर जिस तरीके से कदम बढ़ाए हैं उससे भारत के हौसले बढ़ गये हैं जिससे क्षेत्र में असंतुलन पैदा हो गया है.”

पाकिस्तान दे रहा है अमेरिका को नसीहत-

 

आपको बता दें कि ये बातें अमेरिका में पाकिस्तान के दूत एजाज अहमद चौधरी ने कहीं. चौधरी को लगता है कि अमेरिका अपनी असली भूमिका भूल गया है लेकिन पाकिस्तानी राजदूत चौधरी को ये याद नहीं कि वो आतंकवाद को लेकर किस तरह की भूमिका निभा रहा है.

फ़िलहाल अमेरिका को नसीहत देते हुए चौधरी ने कहा कि अमेरिका अगर अपनी शक्ति संतुलन की भूमिका में वापस आ जाता है तो दक्षिण एशिया में शांति कायम होने के आसार हो सकते हैं.

मोदी सरकार का कमाल है कि पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है-

बता दें कि मोदी सरकार आने के बाद जिस तरीके से अमेरिका का झुकाव भारत की तरफ बढ़ा है उससे पाकिस्तान जैसे देश बौखलाए हुए हैं और अब अमेरिका को ही नसीहत देने लगे हैं.

वैसे नसीहत देने से पहले पाकिस्तान को ये जरूर सोचना चाहिए कि वो खुद आतंकवाद को बढ़ावा देने में डूबा हुआ है और कुछ आतंकवादी संगठनों को अपनी जमीन इस्तेमाल करने के लिए दे रहा है. जिसका खामियाजा ये हुआ है कि वो पूरी दुनिया में बेनकाब हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here