कर्नाटक: बीजेपी ने चला ये दाव, उतारा इस नेता को मैदान में जिससे उड़ गये हैं कांग्रेस के होश…

0
234

कर्नाटक में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक गलियारों में हलचलें तेज होती जा रही हैं. कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पार्टी की इज्जत बचाने के लिए लगातार राज्य में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं.

वहीँ बीजेपी पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह भी हर राज्य की तरह यहाँ से भी कांग्रेस का सफाया करने में लगे हुए हैं. अमित शाह ने अपनी रणनीति के तहत राज्य में चुनाव जीतने के लिए पूरी जान लगा दी है.

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में ऐसे-ऐसे नाम शामिल हैं जो कांग्रेस को बड़ा झटका दे सकते हैं. सूबे में बीजेपी ने पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री को शिकारीपुरा से उम्मीदवार घोषित किया है.

इस नाम को जानने के बाद सोनिया और राहुल गाँधी के होश उड़ गये हैं. इसी के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को हुबली धारवाड़ सेंट्रल और पार्टी के दिग्गज नेता के एस इश्वरप्पा के लिए शिमोगा विधानसभा प्रत्याशी बनाया है.

बताया जा रहा है कि काफी समय और मशक्कत के बाद बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति ने रविवार देर शाम पहली लिस्ट पर मुहर लगाई है. सूत्रों ने बताया कि यह मुहर लगने से पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी जी ने सभी नामों पर काफी देर तक चर्चा भी की थी जिसके बाद यह नाम फाइनल हुए हैं.

फैसला होने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने इस सूची को जारी किया है. लिस्ट के अनुसार बेल्लारी से बीजेपी के लोकसभा सांसद बी श्रीमुलु को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

गौरतलब है कि मोदी कैबिनेट की इस बैठक में 140 उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गयी थी. जिसमें से 72 नामों की घोषणा कर दी गयी है. कयास लगाये जा रहे हैं कि बाकी नामों पर भी जल्दी ऐलान कर दिया जायेगा. कर्नाटक में 224 सीटों पर 12 मई को चुनाव होना है. जिसके चलते बीजेपी वर्तमान कांग्रेस सरकार का सफाया करने में लगी हुई है.

पीएम मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा अब तक देश के अधिकतर राज्यों में अपनी जीत का परचम लहरा चुकी है. ठीक उसी तरह बीजेपी दक्षिण में भी जीत दर्ज कर ये अभियान जारी रखना चाह रही है. कर्नाटक चुनाव का परिणाम आने वाले लोकसभा चुनाव की दिशा तय करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here