मोदी सरकार ने सेना के लिए उठाया बहुत बड़ा कदम, अब पाक मे ऐसे होगी सर्जिकल स्ट्राइक, बौखलाई पाक सेना !

0
260

जहाँ एक तरफ भारत अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में दिन रात चौगुनी प्रगति कर रहा है वहीँ आज भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में रक्षा क्षेत्र में तेज़ी से बढ़ रहा है. कुछ वक़्त पहले ही सेना के जवानों को मिलने वाले भत्ते को दोगुना किया. उसके बाद सवा लाख से ज़्यादा आधुनिक हथियार और कई बुलेट प्रूफ जैकेट और बुलेट प्रूफ वाहन की तत्काल खरीद की प्रक्रिया तेज़ी से शुरू हो गयी

पाकिस्तान की छाती पर चढ़कर अब भारत करेगा हमला

तो वहीँ अब भारत के पड़ोसी आतंकी देश पाकिस्तान जो हर बार सीमा पार से गोलीबारी और आतंकी घुसपैठ को अंजाम देता रहता है. ऐसे में हर दूसरे दिन बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक भारत कर सके और उसकी छाती पर पैर रखकर उसे मुहतोड़ जवाब दे सके और कोई जवान हताहत न हो ऐसा करने के लिए मोदी सरकार ने बेहद शानदार कदम उठाया है और उसपर तेज़ी से काम भी शुरू हो गया है.

दुश्मन को पता भी नहीं चलेगा और हो जायेगा काम तमाम

अभी मिल रही बड़ी खबर के मुताबिक हर दूसरे दिन सीमा पार जाकर पाकिस्तान पर आसानी से सर्जिकल स्ट्राइक की जा सके इसके लिए भारत मध्यम क्षमताओं वाला अत्याधुनिक स्टील्थ फाइटर प्लेन बनाने जा रहा है. इस विमान का नाम एडवांस्ड मीडियम कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (एएमसीए) होगा. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से यह लिखित जानकारी लोकसभा में दी गई है. ये विमान किसी भी राडार की पकड़ में आये बगैर दुश्मन को तबाह कर सकेंगे.

वायुसेना ने खुद रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) को अपनी जरूरत के मुताबिक लड़ाकू विमान के बारे में अवगत करा दिया है. डीआरडीओ अब उस पर कार्य करने में तेज़ी से लगा हुआ है. यह विमान रडार की पकड़ में आने से बचने में सक्षम होगा. दुश्मन की नज़र में आये बिना ये उसके अंदर तक घुस कर अपने टारगेट को आसानी से तबाह कर सकेगा.

इससे पहले सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने देश का पहला लड़ाकू विमान तेजस तैयार किया है, जो वायुसेना में शामिल किया जा चुका है। यह लाइट कॉम्बैट फाइटर एयरक्राफ्ट है.

इससे उम्मीद है कि ठीक जिस तरह अमेरिका ने पाकिस्तान में घुसकर ओसामा को ख़त्म करने के ऑपरेशन को अंजाम दिया था. मोदी सरकार के इस बड़े कदम से हो सके भारत भी इस घातक लड़ाकू विमान के इस्तेमाल से मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान में घुस कर मार गिराने में सफल हो सके.

आज भारतीय सेना एक से बढ़कर एक घातक हथियारों से लैस है. जब मौका मिले तब पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करने में सक्षम है सेना, और अभी हाल में कई बार करके भी दिखाया है. लेकिन फिर भी पाकिस्तान बाज़ नहीं आता है. ऐसे में अब सबसे बड़ी आतंक की जड़ हाफिज सईद को ही ख़त्म करना ज़रूरी हो गया.

अभी हाल ही में खुद अमेरिका ने पाकिस्तान में पल रहे आतंकी हाफिज सईद की राजनितिक पार्टी MML को आतंकी घोषित किया है. खुद पाकिस्तान के लाहौर हाईकोर्ट ने जबकि हाफिज को सरंक्षण और समाजसेवी बताया है साथ ही कहा है कि उसके समाजसेवी कम में अड़ंगा न डाला जाय उसे समाज की सेवा करने दी जाय.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here