खुशखबरी : नौकरी करने वाले 1 करोड़ लोगों को मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, जानकर ख़ुशी से झूम उठेंगे आप !

0
155

मोदी सरकार ने देशहित में एक के बाद एक कई बेहतरीन कदम उठाये हैं. ऐसे में अब एक बार फिर बीजेपी ने एक ऐसा कदम उठाया है जिसके बाद जॉब करने वाले लोगों को काफी राहत मिलने वाली है. सरकार के इस कदम के बारे में जानकर यकीनन विरोधियों को झटका लगेगा और वो भी समझ जायेंगे कि बीजेपी सरकार के खिलाफ वो जो चाहे कर लें सरकार देशहित में लगातर काम करती रहेगी.

बता दें सरकार की इस नई योजना के अंतर्गत हर साल लगभग 6,500 करोड़ रुपये से 10,000 करोड़ रुपये तक इन्वेस्ट किये जायेंगे.

पीएफ खाता धारकों को मिलेगा फायदा !

दरअसल वित्त राज्य मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने हाल ही बताया है कि अनौपचारिक क्षेत्र के नये करमचारियों को ईपीएफ में 12% योगदान सरकार देगी. सरकार के इस सराहनीय कदम से लगभग 1 करोड़ लोगों को फायदा मिलने वाला है और हर साल सरकार इसके लिए लगभग 10,000 करोड़ रूपए तक करेगी. जानकारी के लिए बता दें कि ये फैसला एक बैठक में लिया गया है.

इस बैठक में शिक्षा को लेकर भी लिए गये फैसले !

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इस बैठक के बाद एक ऐसी बात बताई है जिसे जानने के बाद जनता बहुत खुश होगी. प्रकाश जी ने कहा “प्राइवेट एजुकेशन बहुत महंगी हो गयी है जिसके कारण शिक्षा के लिए गये लोन पर ब्याज के लिए 6,600 करोड़ रुपये का निवेश सोचा गया है.

” आपको बता दें इस फैसले से अगले तीन साल में लगभग 10 लाख छात्रों को फायदा होगा. इसके साथ ही प्रकाश जावड़ेकर ने बताया है कि उन्होंने एक टीम बनाई है जो सभी ब्लैक बोर्ड को डिजिटल बोर्ड से बदलेगी. ऐसा करने से एजुकेशन को और बेहतर बनाया जा सकता है.

सरकार के इन क़दमों से साफ है कि वो किसी भी हाल में देश का और देशवासियों का विकास करना चाहती है और लगातार यह काम हो भी रहा है. हाँ वो बात अलग है कि विपक्ष ने कई बार घटिया चाल चलते हुए पीएम मोदी को उनके रास्ते से भटकाने की कोशिश ज़रूर की है लेकिन अफ़सोस विपक्ष के हाथ कभी कुछ नहीं लगा.

ये विडियो देखें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here