मोदी सरकार का जवानों के लिए बड़ा तोहफा ! जल्द सेना को मिलेंगे…

0
88

केंद्र में जबसे बीजेपी की सरकार आई है तभी से पीएम मोदी ने देश की सुरक्षा करने वाले जवानों को लेकर कई फैसले लिए हैं. भारत-पाक सीमा पर आये दिन पाकिस्तान की तरफ से सीज फायर और घुसपैठ के मामले सामने आते रहते हैं. जिसमें भारतीय जवान शहीद हो जाते हैं.

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है. इसी के साथ नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सली जवानों को निशाना बनाकर उनपर हमला करते हैं. अब जवानों को लेकर सरकार ने ऐसा कदम उठाया है जिसे जानने के बाद दुश्मनों के होश उड़ जायेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कश्मीर में सेना के बढ़ते हमलों और नक्सल प्रभावित राज्यों में जवानों की सुरक्षा के मद्देनजर मोदी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए 141 मीडियम बुलेटप्रूफ वाहन लाने की तैयारी में है. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार 141 में से 100 बुलेटप्रूफ वाहन CRPF के लिए ख़रीदे गये हैं. जिनका प्रयोग जवान उन हाईवे पर करेंगे जहाँ सेना पर हमले होते हैं.

गौरतलब है कि 20 बुलेटप्रूफ वाहन छत्तीसगढ़ में भारत-तिब्बत बॉर्डर पुलिस को दिए जायेंगे. इसी के साथ 15 वाहन सशस्त्र सीमा बल को दिए जायेंगे और 6 वाहन जम्मू-कश्मीर में सीआईएसएफ बटालियन को दिए जायेंगे. केंद्र सरकार ने इस योजना के अंतर्गत 100 करोड़ रूपये आवंटन किये हैं.

उम्मीद जताई जा रही है कि 20 वाहनों की पहली खेप अगले दो महीने में आ सकती है. सैनिकों को लेकर मोदी सरकार ने यह शानदार कदम उठाया है. अब सेना इनके माध्यम से दुश्मनों को धूल चटाने में सक्षम रहेगी.

वाहनों की खासियत-

सेना को मिलने जा रहे वाहनों की खासियत यह है कि इन पर गन फायरिंग और एके सीरिज के हथियारों का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. जम्मू-कश्मीर में सेना अब तक बस और टैम्पो का इस्तेमाल किय करती थी. अब इन वाहनों के द्वारा दुश्मनों पर पैनी नजर रखी जायेगी. सरकार के इस कदम से दुश्मन थर-थर कांपने को मजबूर हो जायेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here