पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प को पछाड़ा, आकड़ों का अंतर आपके होश उड़ा देगा!

0
130

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब से देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से भारत पूरे विश्व में सम्मानित नजरों से देखा जाने लगा हैं. इतना ही नरेन्द्र मोदी जी ने भारत के प्रधानमंत्री की भी गरिमा बढ़ाई हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार विश्व के सभी बड़े नेताओं को पीछे छोड़ते जा रहे हैं और लोकप्रियता के मामले में सबसे ऊपर निकलते जा रहे हैं. आइये आपको बताते हैं कि आखिर किस मामले में प्रधानमंत्री मोदी जी ने डोनाल्ड ट्रम्प को भी पीछे छोड़ दिया है.

आपको बता दें कि सोशल साइट्स पर सबसे ज्यादा फॉलोवर की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी पीछे छोड़ दिया हैं. ताजा जारी किये गये आकड़ों के मुताबिक़ सोशल मीडिया साइट्स पर मोदी जी को 4.32 करोड़ लोग भारतीय फॉलो करते हैं तो वहीँ अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प 2.31 करोड़ फॉलाअर्स के साथ दुसरे नंबर पर है.

दरअसल ‘‘ फेसबुक पर विश्व नेताओं ’’ पर किये गये अध्ययन में ये आकड़े सामने आये हैं. इस अध्ययन के आकड़ों को बुर्सन कोहन एण्ड वोल्फे द्वारा जारी किया गया है. जिसमें मोदी जी बड़े अंतर के साथ डोनाल्ड ट्रम्प को पीछे छोड़ते नजर आ रहे हैं.

बताया गया कि अध्ययन में एक जनवरी 2017 से राष्ट्राध्यक्षों, शासनाध्यक्षों तथा विदेश मंत्रियों 650 पेजों का अध्ययन किया गया जिसमें ये आकड़ें निकल कर सामने आये हैं.इन आकड़ों को फेसबुक के क्राउडटेंगल टूल के जरिये इकट्ठे किय गये हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता दिनों दिन बढती जा रही है. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने की वजह से मोदी जी के फॉलोवर्स में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री अपने सभी मंत्रियों और सांसदों को सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के निर्देश भी दे चुके हैं.

रेल मंत्रालय समेत कई मंत्रालयों ने सोशल मीडिया के माध्यम से आम लोगों की समस्याओं का निवारण करना भी शुरू कर दिया है.इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले प्रधानमंत्री बन चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here