मनमोहन समेत राहुल, सोनिया ने PM मोदी से लिया पंगा, माँ बेटे का जेल जाना तय, राष्ट्रपति कोविंद भी दंग

0
563

नई दिल्ली : देशभर में लगातार हार का मुँह देख रही कांग्रेस ने अब पीएम मोदी के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. हर चुनाव से पहले पीएम मोदी पर गालियों की बौछार करने वाली कांग्रेस अब पीएम मोदी के खिलाफ देश के राष्ट्रपति तक के पास पहुंच गयी है.

राष्ट्रपति से की पीएम मोदी की शिकायत

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अन्य कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषा पर आपत्ति जताई है. कर्नाटक चुनाव प्रचार में पीएम मोदी ने पाने एक भाषण के दौरान कांग्रेस से कहा था कि, “कांग्रेस के नेता कान खोल के सुन लें, अगर सीमाओं को पार करोगे, तो ये मोदी है, तो लेने के देने पड़ जाएँगे.”

दरअसल, कर्नाटक में चुनाव प्रचार करते हुए 6 मई को हुबली में प्रधानमंत्री ने ये बयान दिया था. BJP के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाने को लेकर कांग्रेस पर पलटवार करते हुए मोदी ने उसे नेशनल हेराल्ड मामले की याद दिलाई, जिसमें मां-बेटे (सोनिया गांधी और राहुल) घोटाला के आरोपों का सामना कर रहे हैं और जमानत पर हैं.

उन्होंने कहा था, ‘ऐसी पार्टी जिसके प्रमुख जमानत पर हैं, क्या वह हमसे सवाल पूछ रही है.’ उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा ने अदालतों का सामना किया है. पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस के नेता कान खोलकर सुन लीजिए, अगर सीमाओं को पार करोगे तो ये मोदी है लेने के देने पड़ जाएंगे.’

जेल जाने वाले हैं राहुल-सोनिया?

बस इसी बयान पर कांग्रेस ने घोर आपत्ति जताई है. राष्ट्रपति कोविंद को लिखी चिट्ठी में कांग्रेस ने लिखा है कि प्रधानमंत्री कांग्रेस को धमकाने का काम कर रहे हैं. सोमवार को कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति को लिखे इस खत में पीएम मोदी के हुबली में दिए गए भाषण पर आपत्ति जताई है. चिट्ठी में कहा गया है कि देश के प्रधानमंत्री को किसी के खिलाफ इस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इस खत में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत अन्य बड़े कांग्रेस नेताओं के दस्तखत हैं.

बता दें कि कांग्रेस आज ज़रा सी बात पर भले राष्ट्रपति से शिकायत कर रही है, मगर इसी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी को “मौत का सौदागर” कहा था. गुजरात चुनाव के वक़्त पीएम मोदी को कोंग्रेसी नेता ने “नीच व्यक्ति” कहा था. एक वरिष्ठ कोंग्रेसी नेता ने तो पाकिस्तान जाकर वहां अपील तक कर दी थी कि पाकिस्तान की सहायता से कांग्रेस, पीएम मोदी को सत्ता से हटा देगी.

आपको बता दें कि कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने में 24 घंटे से भी कम का समय बचा है. मंगलवार को कर्नाटक की 222 सीटों के नतीजे सभी के सामने होंगे और ये तय हो जाएगा कि आखिर कर्नाटक में किसका राज होगा. दरअसल चिदंबरम का जेल जाना तय माना जा रहा है, सोनिया-राहुल भी जमानत पर बाहर है. ऐसे में माँ-बेटे का जेल जाना भी तय माना जा रहा है. चिदंबरम के जेल जाने के बाद कई और खुलासे होने की भी उम्मीद है, ऐसे में कोंग्रेसियों की बौखलाहट सामने आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here