खुली छूट मिलते ही भारतीय सेना ने धरा रौद्र रूप, बरसाए इतने बम, किया पूरा इलाका धुआँ धुआँ, दहशत में पत्थरबाज..

0
153

कश्मीर घाटी में भारतीय सेना ने आतंकवाद और उसका सफाया करने की कमर कस रखी है. आतंकवादियों में सेना के मिशन आल आउट का खौफ इस कदर है कि कोई अब आतंकी संगठन का कमांडर नहीं बनना चाह रहा है. जैसे ही कोई कमांडर बनता है सेना उसे जहन्नुम पंहुचा देती है.

कुपवाड़ा के बाद अनंतनाग में सेना का बड़ा धमाका

इस बीच बेहद हैरानी वाली खबर आ रही है आज सेना ने फिर बहुत बड़ा ऑपरेशन चलाया है, जिसमे बहुत बड़ी कामयाबी सेना के हाथ लगी है.

मिली बड़ी कामयाबी

अभी मिल रही ताज खबर के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. यहां के डुरू इलाके में जवानों ने मुठभेड़ में दो हार्डकोर आतंकवादियों को मार गिराया है. अभी दो दिन पहले ही सेना ने कुपवाड़ा में चार आतंकवादियों को मार गिराया था.

लेकिन इस बार कोई छोटा मोटा आतंकवादी नहीं बल्कि हिजबुल का कमांडर और मोस्ट वांटेड अशरफ खान मौलवी को मौत के घाट उतारा है. दरअसल शुक्रवार शाम सेना को अनंतनाग जिले के दूरु इलाके में हिजबुल कमांडर अशरफ खान मौलवी के छिपे होने की खबर मिली थी.इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाकर इलाके की घेराबंदी की.

गोलियों छलनी कर दिया

तलाशी के दौरान जब जवान एक घर के पास पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद जवानों ने समय बर्बाद न करते हुए सीधा बड़ा बम बरसा दिया जिसके बाद गोलियों से छलनी दो आतंकी की लाशों को बाहर निकाला गया.

मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिजबुल कमांडर अशरफ खान और उसका बॉडीगार्ड समीर टाइगर के रूप में हुई है. यह दोनों घाटी में लंबे समय से आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे.

पूरी तरफ से तलाशी अभियान में इन आतंकवादियों के खतरनाक मंसूबों का पता चलता है. बहुत बड़ी नापाक साज़िश को ये आतंकी अनजाम देने की फिराक से आये थे. मारे गए दोनों आतंकवादियों के पास से काफी सारे हथियार और काफी सारा गोला-बारूद बरामद हुआ है.

प्रशासन में एनकाउंटर के बाद एहतियात के तौर पर श्रीनगर-बनिहाल रेल सेवा और इंटरनेट को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. फिलहाल सुरक्षाबलों ने इस पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी है और यहां तलाशी अभियान जारी है.

पत्थरबाजों को भी सिखाया सबक

इस बड़े एनकाउंटर के बाद कश्मीर में पत्थरबाजों की टोली बौखला उठी और सेना पर पत्थर फेकने लगी. लेकिन सेना के ऑपरेशन में स्पेशल फोर्सेज भी थे उन्होंने पत्थरबाजों को तगड़ा सबक सिखाते हुए वहां से खदेड़ दिया. इस जवाबी हमले के बाद कुछ दिन पत्थरबाज बिस्तर से नहीं उठ पाएंगे.

ये विडियो देखें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here