राहुल गांधी को ‘प्यार’ करने वाली लड़कियों पर बड़ा खुलासा, पूरे देश की जनता रह गयी भौचक्की…

0
235

नई दिल्ली : पिछले कई दिनों से देखा जा रहा है कि देश की लडकियां राहुल गाँधी की कुछ ज्यादा ही फैन बन गयी हैं. पहले गुजरात में राहुल के काफिले में घुसकर एक लड़की सेल्फी लेने के लिए उनकी जीप पर चढ़ गयी थी. उसके बाद ट्विटर पर एकाएक ऐसी लड़कियों की बाढ़ आ गयी, जो राहुल गाँधी की ना केवल जबर फैन हैं बल्कि उनसे काफी प्यार भी जताती हैं. मगर अब इन लड़कियों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है, जिसने देशभर की जनता को हैरत में डाल दिया है.

राहुल ले रहे हैं लड़कियों के नाम के फेक एकाउंट्स का सहारा

कोंग्रेसियों ने यहाँ भी घोटाला कर डाला. ताजा जानकारी जो सामने आई है, उसके मुताबिक़ कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम ने लड़कियों के नाम और तस्वीरों के साथ सैकड़ों फर्जी ट्विटर व् फेसबुक अकाउंट तैयार किए हैं, जो राहुल गांधी के ट्वीट या फेसबुक पोस्ट पर कमेंट करते हैं. इन फर्जी अकाउंट के पीछे दरअसल लड़के होते हैं. इनके कमेंट का मकसद यह दिखाना है कि राहुल गांधी महिलाओं खास तौर पर नौजवान लड़कियों के बीच बहुत पॉपुलर हैं.

अंकुर सिंह नाम के एक जागरूक शख्स ने सारे सबूतों के साथ राहुल गांधी के इस फर्जीवाड़े का खुलासा किया है. सबूतों के साथ उन्होंने बताया है कि कैसे इंटरनेट से लड़कियों की तस्वीरें उठाकर कांग्रेस की आईटी टीम ने फर्जी अकाउंट बनाए हैं. सबूतों के साथ उन्होंने साबित किया कि इस तरह के फर्जी अकाउंट्स इसी साल अगस्त या सितंबर में खुले हैं.

गैरकानूनी अपराध है लड़कियों की फोटो का दुरूपयोग

इन फर्जी लड़कियों के प्रोफाइल को देखने से लगता है कि मानो वो राहुल गांधी के प्यार में मरी जा रही हों. लड़कियों के इन फर्जी एकाउंट्स से केवल राहुल गांधी की पोस्ट पर ही कमेंट किया जाता है. हैरानी की बात है कि अचानक ऐसा क्या हो गया कि हजारों की संख्या में लडकियां राहुल गांधी के लिए दीवानी हो गयीं. जब इन एकाउंट्स की जांच की गई, तब पता चला कि इन फर्जी एकाउंट्स में से कइयों की प्रोफाइल पिक्चर पाकिस्तानी लड़कियों की हैं.

कई एकाउंट्स में प्रोफाइल पिक्चर फ्लिपकार्ट और अमेज़न जैसी वेबसाइटों पर कपड़ों के विज्ञापन करने वाली मॉडल्स की हैं. यहाँ गौर करने वाली बात ये भी है कि इन लड़कियों की इजाजत के बिना उनकी फोटो का दुरूपयोग किया गया है. कायदे से इसकी जांच करके दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाना चाहिए.

लड़की के आड़ में कांग्रेस कार्यकर्ता

सुनिधि राजपूत नाम का एक ट्विटर अकाउंट आजकल काफी चर्चा में है, जिसने राहुल गांधी के एक ट्वीट के जवाब में ‘Love You RaGa’ लिखा है. इस अकाउंट के कुछ ट्वीट पढ़ें तो ये अंदाजा आसानी से लग जाता है कि इसके पीछे कोई लड़का है. प्रोफाइल पिक्चर स्टाइलक्रेज़ नाम की एक वेबसाइट से उठाई गई है.

देखिये मैडम का ट्वीट

अब देखिये मैडम का प्रोफ़ाइल

इसी तरह से नैना नाम की एक लड़की का फेक अकाउंट भी है, जो राहुल गांधी के लिए ‘लव यू’ जैसे कमेंट करती रहती है. इस अकाउंट पर लगी प्रोफ़ाइल पिक्चर भी फर्जी है. जांच की गई तो पता चला कि इनमें से एक प्रोफाइल पिक्चर अंकिता जैन नाम की एक आम लड़की की फेसबुक प्रोफाइल से चोरी की गयी है. जबकि उस लड़की का कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है. जैसे ही असलियत सामने आयी, तो उस फेक आईडी ने ये फोटो हटा दी.

चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस का ‘फेक आईडी’ घोटाला

नेहा खान नाम के इस ट्विटर अकाउंट के पीछे भी वही लोग हैं जो बाकी फर्जी हैंडल चला रहे हैं. इनके अकाउंट में लगी तस्वीर पाकिस्तान की टीवी एक्ट्रेस मिनल ख़ान की है.

सुनिधि, नैना और नेहा कुछ उदाहरण भर हैं. राहुल गांधी के लिए दीवानगी दिखा रहे लड़कों की की लंबी लिस्ट है. जिन लड़कियों की तस्वीर लगाकर ये हरकत की जा रही है उन्हें शायद पता भी नहीं होगा कि उनकी तस्वीर का क्या इस्तेमाल हो रहा है.

यहाँ सवाल ये भी उठ खड़ा हुआ है कि जो व्यक्ति चुनाव जीतने के लिए लड़कियों की फोटो का दुरूपयोग करने से भी नहीं हिचकिचा रहा. जो व्यक्ति लड़कियों की झूठी आईडी बनाकर देश की जनता को गुमराह करने में संकोच नहीं कर रहा. ऐसा व्यक्ति क्या चुनाव जीतने लायक है भी? यदि चुनाव जीत कर नेता बन भी गया तो देश के साथ क्या-क्या करेगा?

ये विडियो देखें :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here