चीन के दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी तो ड्रैगन ने ये कहकर सबको चौंका दिया!

0
305

देश के प्रधानमंत्री जिस देश में की यात्रा पर जाते है वहां के लोग उनके मुरीद हो जाते हैं. देश को एक नई ऊँचाइयों पर ले जाने के लिए पीएम मोदी जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. पीएम मोदी के कार्यों से विश्वभर में भारत को एक सम्मानजनक स्थान मिला है. गुरूवार को देश के प्रधानमंत्री चीन की यात्रा पर रवाना हो गये हैं. पीएम मोदी की इस यात्रा को लेकर चीन ने कुछ ऐसा कह दिया है जिससे पीएम मोदी भी गदगद हो जायेंगे!

दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीन की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच चल रहे विवादित मुद्दों के लेकर बातचीत करेंगे और उसका हल निकालने की कोशिश करेंगे. दो दिवसीय चीन दौरे के लिए प्रधानमंत्री चीन के वुहान शहर पहुँच गये हैं. इसी बीच चीन ने भारत को चौकाने वाला दावा किया है जिसके बाद से सभी भारतीयों को चीन के इस दावे की सच्चाई देखने के लिए उत्सुकता है.

आपको बता दें कि चीन ने दावा किया है कि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ऐसा स्वागत करेगा कि भारत चौंक जाएगा. चीन के उप विदेश मंत्री कांग जुआनयू ने कहा कि चीन अपने स्वागत से भारत को चौंका देगा. मोदी जी का शानदार रेड कारपेड पर स्वागत होगा.

कांग के अनुसार वुहार शहर को इस लिए चुना गया है जिससे दो दोस्तों में दिल से दिल की बात हो सके.ऐसा पहली बार हो रहा है जब जिनपिंग किसी राष्ट्राध्यक्ष के लिए दो दिन तक बीजींग से बाहर रहेंगे. इससे पहले वो सिर्फ़ बहुपक्षीय सम्मलेन में हिस्सा लेने के लिए बीजिंग से बाहर गये हैं.

बताते चलें कि यह पहली द्विपक्षीय वार्ता भी होगी जो बीजिंग से बाहर होगी. दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्ष की इस मुलाकात पर दुनिया की निगाहें टिकी हुई हैं.

पीएम मोदी और जिनपिंग की इस मुलाक़ात को लेकर न्यूयार्क टाइम्स ने लिखा है कि जिनपिंग का बीजिंग से बाहर जाकर मोदी का स्वागत करना इस यात्रा के महत्व को दर्शाता है. इस मुलाक़ात के दौरान दोनों देशों के रिश्तों और सीमा विवाद पर बातचीत तय मानी जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here