दलेर मेहंदी को कोर्ट ने सुनाई इतने साल की सजा ,गुनाह जानकर काँप जाएगी रूह…

0
117

अभी अभी: दलेर मेहंदी को कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा ,गुनाह जानकर काँप जाएगी रूह…

पंजाबी सिंगर, कंपोजर, और बेहतरीन परफॉर्मर दलेर मेहंदी को बचपन से ही गाने का शौक रहा है सिंगिंग सीखने के लिए इन्होंने घर तक छोड़ दिया था। लेकिन आज उनके फैंन्‍स के लिए बुरी खबर है। जी हां जानकारी के अनुसार बता दें कि अभी अभी पंजाब के पटियाला की अदालत ने मानव तस्करी मामले में जाने माने गायक दलेर मेहंदी को दोषी करार दिया गया है।

पंजाब की पटियाला अदालत ने 15 साल बाद 2003 में दाखिल एक शिकायत पर यह फैसला सुनाया है। कुल 31 मामले में दलेर को दोषी पाया गया है और उन्हे 2 साल की सजा सुनाई गई है। हम आपको बता दें कि दलेर पर लोगों को गैरकानूनी रूप से विदेश भेजने का आरोप लगा था।

खबर के अनुसार दलेर और उनके भाई को अवैध रूप से लोगों को विदेश भेजने का दोषी पाया गया। ये दोनों लोगों को अपना क्रू मेंबर बताकर विदेश लेकर चले जाते थे। इसके लिए लोगों से पैसे लिए जाते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक 1998 और 1999 के दौरान इन दोनों भाइयों ने 10 लोगों को अवैध रूप से अमेरिका पहुंचाया था। बख्शीश सिंह नाम के शख्स ने 2003 में दलेर मेहंदी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद ही पुलिस ने मामले में FIR दर्ज की थी।

दलेर मेहंदी के खिलाफ मानव तस्करी का पहला मामला 2003 में दर्ज किया गया, जब उनके ऊपर अपने शो के जरिए लोगो को विदेश भेजने का आरोप लगा था। यह केस अमेरिका में दर्ज किया गया था। आरोप है कि इस दौरान उन्‍होंने अपने ग्रुप के 10 सदस्‍यों को वहां पर गैर कानूनी तरीके से छोड़ दिया था।

एक अभिनेत्री के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए दलेर ने कथित तौर पर तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को छोड़ दिया था। अक्तूबर 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था।

आपको बताते चलें की दलेर मेहंदी का जन्म 18 अगस्त 1967 को पटना साहिब बिहार में हुआ था। जन्म के वक्त इनका नाम ‘दलेर सिंह’ था। इनके माता-पिता ने एक फिल्म ‘डाकू दलेर सिंह’ के नाम से प्रेरित होकर इनका नाम रखा था। उन दिनों एक मशहूर गायक ‘परवेज मेहंदी’ हुआ करते थे, जिनके नाम पर दलेर के भाइयों ने भी दलेर के नाम के साथ ‘मेहंदी’ जोड़ दिया। दलेर मेहंदी के परिवार में सात पीढ़ियों से गाने का ट्रेंड चला आ रहा है।

दलेर मेहंदी की पहली एल्बम ‘बोलो ता रा रा रा’ अपने समय की सुपरहिट एलबम्स में से एक थी। दलेर मेहंदी की पहली शादी अमरजीत मेहंदी से हुई थी, उनसे बेटा मंदीप मेहंदी और बेटी अजित मेहंदी हुए। मंदीप और अजित दोनों गाना गाते हैं। दलेर मेहंदी की दूसरी शादी आर्किटेक्ट और सिंगर तरनप्रीत से हुई है जिन्हें ‘निक्की मेहंदी’ के नाम से भी जाना जाता है। दलेर मेहंदी की बेटी अजित मेहंदी की शादी मशहूर सूफी सिंगर हंस राज हंस के बेटे नवराज से हुई है।

दलेर मेहंदी की पहली शादी अमरजीत मेहंदी से व दूसरी शादी आर्किटेक्ट और सिंगर तरनप्रीत हुई थी, उनसे बेटा मंदीप मेहंदी और बेटी अजित मेहंदी हुए। मंदीप और अजित दोनों गाना गाते हैं। दलेर मेहंदी की बेटी अजित मेहंदी की शादी मशहूर सूफी सिंगर हंस राज हंस के बेटे नवराज से हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here