कांग्रेस ने करवाया सुषमा स्वराज पर सर्वे, नतीजे जानकर सोनिया गाँधी की तबियत ख़राब हो जाएगी…

0
185

देश में 39 भारतीय नागरिकों की मौत को भी कांग्रेस पार्टी राजनीतिक मुद्दा बनाने से नहीं चूकी. जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इराक के मोसुल से अगवा हुए 39 भारतीय नागरिकों की मौत की जानकारी दे रही थीं तो सदन में कांग्रेस ने सारी हदें पार कर दी.

इराक में बंधक बनाये गए 39 भारतीयों की मौत की जानकारी देने के दौरान लोकसभा में कार्यवाही बाधित करने को लेकर कांग्रेस पार्टी पर जोरदार प्रहार करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कांग्रेस ने मौत पर ओछी राजनीति की सारी हदें पार कर दी. अब कांग्रेस पार्टी ने इन 39 भारतीयों की मौत को लेकर twitter पर एक सर्वे कराया. इस सर्वे के नतीजे देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे.

कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सर्वे में सवाल किया कि “क्या आपको लगता है कि इराक में 39 भारतीयों की मौत सुषमा स्वराज की विदेश मंत्री की सबसे बड़ी विफलता है ?” इस सवाल के जवाब में 76 प्रतिशत यूजर्स ने नहीं में उत्तर दिया है.उनका मानना है कि इन नागरिकों की मौत सुषमा स्वराज की असफलता नहीं है. वहीँ मात्र 24 फीसदी लोग इसे विफलता मानते हैं.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सदन में भाषण देने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि “मैं कांग्रेस पार्टी से सवाल पूछना चाहती हूं कि लोकसभा कार्यवाही को उस समय बाधित क्यों किया गया, जब मुझे इराक में मारे गए 39 भारतीयों की जानकारी देनी थी.”

इराक में मारे गए भारतीयों के संबंध में अपने बयान के दौरान लोकसभा में कांग्रेस द्वारा हंगामा किए जाने को ओछी राजनीति करार देते हुए सुषमा ने कहा कि हंगामे का नेतृत्व कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया और लोकसभा अध्यक्ष द्वारा बार बार आग्रह करने के बावजूद सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस सदस्यों का शोर शराबा जारी रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here