आ गये महाराष्ट्र से चुनाव के नतीजे, हर विरोधी जरुर देखे ये आंकड़े…

0
180

केंद्र में जबसे मोदी सरकार आई है तब से लेकर अब तक भारतीय जनता पार्टी ने पीएम मोदी जी के नेतृत्व में इतिहास रचा है. केंद्र में सत्ता आने के बाद से बीजेपी ने देश के अधिकतर राज्यों में अपनी जीत का परचम लहराया है. देश में छोटे या बड़े चुनावों में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल कर विरोधियों को सदमे में पहुंचा दिया है.

आज देश के 90 फीसदी क्षेत्र में भाजपा और उसके सहयोगियों की सरकार है. अभी हाल ही में बीजेपी को लेकर एक ऐसी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद कईयों के होश उड़ जायेंगे.

जानकारी के लिए बता दें इस समय की बड़ी खबर महाराष्ट्र से आ रही है. सूबे में सत्ता पर काबिज बीजेपी के लिए यह बहुत बड़ी खबर है. महाराष्ट्र में छह नगर परिषदों में 115 सीटों पर चुनाव हुए थे. जिनका परिणाम आ चुका है. महराष्ट्र से आये इन परिणामों के आंकड़ों ने सभी के होश उड़ा डाले हैं.

महाराष्ट्र में हुए इन चुनावों में बीजेपी ने 115 सीटों में से 49 सीटों पर सबसे बड़ी जीत दर्ज कर विरोधियों को सकते में डाल दिया है. राज्य चुनाव आयोग इन परिणामों की घोषणा की है.

गौरतलब है कि जामनेर परिषद में भाजपा ने सभी 24 सीटों पर जीत दर्ज की है. बता दें मंत्री गिरीश महाजन की पत्नी साधना ने जामनेर नगर परिषद के अध्यक्ष पर भी जीत दर्ज कर ली है. इस स्थानीय निकाय में से कोई विपक्षीय उम्मीदवार खड़ा नहीं हुआ था.

इसी के साथ कंकावली, अजरा, जामनेर और वैजापुर, गुहागर, और देवरुख में नगर परिषद के चुनाव हुए थे. देवरुख में 17 सीटों के लिए चुनाव हुआ था जिसमें भाजपा ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके अलावा यहाँ के अध्यक्ष पद पर भी बीजेपी ने कब्ज़ा कर लिया है.

बीजेपी ने अजरा नगर परिषद चुनावों में तारारानी अघाड़ी पक्ष के साथ हाथ मिलाया था जिसके बाद यहाँ दोनों पार्टियों ने 9-9 सीटें जीती हैं. राकांपा, कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवारों ने दो-दो सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीँ शिवसेना के खाते में 1 सीट गयी है.

इसी के साथ वैजपुर में हुए चुनाव में शिवसेना को 23 में से 13 सीटें मिली हैं और भाजपा को 9 सीटें मिली हैं. यहाँ भाजपा ने अध्यक्ष पद पर भी जीत हासिल की है. महाराष्ट्र की स्वाभिमान पार्टी (एमसीपी) ने 17 सीटों में से 11 सीटों पर जीत दर्ज की है. इन चुनावों में बीजेपी ने सबसे ज्यादा सीटें हासिल करके एक बार फिर दिखा दिया है कि मोदी लहर अभी बरक़रार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here