बीजेपी V/S कांग्रेस : दोनों पार्टियों के बीच का ये आंकड़ा जब आप देखेंगे तो…

0
156

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजों के आने के बाद जमकर सियासी ड्रामा हुआ. जिसके बाद आखिरकार राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनी बीजेपी की सरकार बन गयी है. येदियुरप्पा ने 17 मई को मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण कर ली है. हालाँकि बीजेपी को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है.

कर्नाटक में बीजेपी की जीत के साथ येदियुरप्पा सूबे के 24 वें सीएम बन गये हैं. बीजेपी की सरकार बनने के बाद विपक्षीय पार्टियों में हलचल मच गयी है और ये पार्टियाँ जमकर ड्रामा कर रही हैं.

येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने के बाद कर्नाटक से एक ऐसी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद कईयों के होश उड़ सकते हैं. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि सरकार बनते ही पहले क्या कोई ऐसा भी कर सकता है. जी हाँ इस खबर को जानने के बाद राज्य के लोग ख़ुशी से झूम उठ सकते हैं. जी हाँ जानकारी के लिए बता दें सीएम पद की शपथ लेने के बाद ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुप्पा ने किसानों को एक बड़ी सौगात दी है.

बता दें उन्होंने किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कर दिया है. बस इस फैसले का औपचारिक ऐलान होना बाकी रह गया है. जानकारी के लिए बता दें बीजेपी सरकार के इस ऐलान के बाद राज्य के 1 लाख किसानों को इसका फायदा मिलने वाला है.

येदियुरप्पा ने शपथ लेने के बाद कहा कि मैं अपने वादे के अनुसार इस मंच से कर्नाटक के किसानों की कर्जमाफी का ऐलान करता हूँ. भाजपा ने चुनाव से पहले प्रचार-प्रसार में किसानों के कर्जमाफी का ऐलान किया था, जिसे राज्य के मुख्यमंत्री ने शपथ लेते ही अपने इस वादे को पूरा कर दिया है.

कर्नाटक के सीएम बने येदियुरप्पा के इस ऐलान के बाद लोगों के होश उड़ गये हैं. शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का आभार जताया. इसी के साथ उन्होंने कहा है कि राज्यपाल द्वारा लिए गये निर्णय पर हमें 100 फीसदी यकीन है कि हम तय समय में बहुमत साबित कर देंगे.

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है उसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार करता हूँ. मैं किये सभी वादों को पूरा करूँगा. प्रदेश की जनता का आभार है जिसने मुझे चुना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here