गुस्सा नाक पर लेकर पैदा होती हैं ये 6 नाम की लड़कियां, इन के गुस्से से रहें बच कर..

    0
    260

    भले ही शेक्सपीयर ने ये बात कही हो की दुनिया में किसी व्यक्ति का नाम कोई मायने नहीं रखता है। लेकिन, ज्योतिष की दुनिया में किसी व्यक्ति नाम का काफी महत्वपूर्ण होता है। ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से किसी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जानने का तरीका बताया गया है। यही नहीं हम किसी व्यक्ति के नाम से ही ये जान सकते हैं कि उसके जीवन में खुशी और दुख कब और कैसे आयेंगे।

    लेकिन, आज हम आप को बताने जा रहे हैं उन नाम की लड़कियों के बारे में जिन्हें ज्योतिष शास्त्र में सबसे अधिक गुस्सा करने वाली बताया गया है। ज्योतिष में इस बात का जिक्र है कि B, H, L, P, R और S नाम की लड़कियों का स्वभाव गुस्सा करने वाला होता है। तो आइये देखते हैं कि B, H, L, P, R और S नाम वाली लड़कियों का स्वभाव कैसा होता है।

    कैसा होता है B, H, L, P, R और S नाम की लड़कियों का स्वभाव-

    ये बात तो हम सभी मानते हैं कि जन्म के समय और स्थान का प्रभाव हर व्यक्ति के स्वभाव पर पड़ता है। लेकिन, जन्म के बाद बच्चे का जो नाम रखा जाता है उसका भी प्रभाव उसके स्वभाव पर पड़ता है। कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनके नाम का अक्षर समान होने पर उनका स्वभाव भी लगभग एक जैसा ही होता है। आज हम आपको B, H, L, P, R और S नाम की लड़कियों का स्वभाव बताने जा रहे हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की B, H, L, P, R और S नाम की लड़कियों का स्वभाव गुस्से वाला होता है। इस नाम की लड़कियां बेहद गुस्सैल मानी जाती हैं। हालांकि, इनमें कुछ खुबियां भी होती है।

    B नाम की लड़कियों का स्वभाव-

    जिस लड़की का नाम बी से शुरु होता है उनका स्वभाव साफ दिल का होता है। लेकिन, बात बात पर गुस्सा आना इनकी सबसे बड़ी परेशानी है। अक्सर इस नाम की लड़कियां अपना गुस्सा दुसरों पर निकालते हैं। हालांकि, अधिक गुस्सा होने के बावजूद ये लोग अच्छे इंसान माने जाते हैं।

    H नाम की लड़कियों का स्वभाव-

    इस नाम की लड़कियां दूसरो के साथ मिल जुलकर रहना पसंद करती हैं। इनको घर और परिवार में सबका ख्याल रहता है। ये अपने और अपने परिवार के मान-सम्मान के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं। लेकिन, बात बात पर गुस्सा आना इनका सबसे खतरनाक स्वभाव माना जाता है। ये अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाती है और इसका नुकसान भी इन्हें ही होता है।

    L नाम की लड़कियों का स्वभाव-

    इस नाम की लड़कियां ऐसा कोई काम करना पसंद नहीं करती हैं जिनसे उनकी छवि खराब हो। ऐसी लड़कियां हर काम में आगे रहती हैं। इस नाम वाली लड़कियों को अपने जीवन में नई-नई चीजें आज़माने का शौक रखती हैं। लेकिन, इनका गुस्सा इनको कमजोर बनाता है। ये कभी भी किसी पर भी अपना गुस्सा दिखाने लगती हैं। लेकिन, ये दिल की बहुत अच्छी होती हैं।

    P नाम की लड़कियों का स्वभाव-

    इस नाम की लड़कियों का स्वभाव गुस्से वाला होता है। इनका स्वभाव अधिक बोलने वाला या एक दम शान्त रहने वाला हो सकता है। इस नाम की लड़कियों को कम बोलना, अपनी दुनिया में खोये रहना पसंद होता है। ये कभी अपना गुस्सा दुसरों पर नहीं बल्कि खुद पर ही दिखाती हैं। गुस्से में अक्सर ये अपना ही नुकसान कर बैठती हैं।

    R नाम की लड़कियों का स्वभाव-

    इस नाम की लड़कियां देखने में बेहद खूबसूरत होने के साथ साथ तेज दिमाग की भी होती हैं। इसी वजह से लोग इनकी ओर आसानी से आकर्षित हो जाते हैं। ऐसी महिलाएं समाज के लिए कार्य करती हैं। लेकिन, गुस्सा इनकी सबसे बड़ी कमजोरी है। ये गुस्सा और प्यार करना भी जानती हैं। हालांकि, ये अपना दुःख छुपा नहीं पाती हैं।

    S नाम की लड़कियों का स्वभाव-

    इस नाम की लड़कियां प्यार के मामले में साथ निभाने वाली साबित होती हैं। लेकिन, दुश्मनी भी ये बहुत अच्छी तरह निभाती हैं। ये दिखने में बहुत भोली होती है। लेकिन गुस्सा इनको सबसे अधिक आता है। इनके गुस्से की वजह से ही लोग इनसे दूर हो जाते हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here