पाक ने चीन को दे ही डाला दोस्ती का तोहफा. चीन में सबसे ज़बरदस्त आतंकी हमला..कई लोगों की मौत

0
3295
पुलिस ने बताया कि विस्फोट सुबह 8.40 के आसपास हुआ। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। विस्फोट के कारणों का अभी आधिकारिक खुलासा नहीं हुआ है परन्तु चीन के जिनजियांग प्रान्त में रहने वाले उग्र इस्लामी आतंकियों के हाथ को चीन सरकार भी नकार नहीं पा रही है l

चीन के हांगझोऊ शहर के एक रेस्‍तरां में शुक्रवार को हुए विस्फोट से कम से कम 2-3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 55 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। ब्‍लास्‍ट इतना जबरदस्‍त था कि आसपास की दुकानों के शटर तक टूट गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुलिस ने बताया कि विस्फोट सुबह 8.40 के आसपास हुआ। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। विस्फोट के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि शुरुआती जांच से पुलिस को लग रहा है कि ब्‍लास्‍ट रेस्‍तरां में रखे गैस सिलेंडर के ब्‍लास्‍ट होने से हुआ होगा।

लेकिन अभी पुलिस कोई अधिकारिक बयान देने की स्थिति में नहीं है। इस घटना में पाकिस्तान पोषित इस्लामिक आतंकियों के हाथ होने की काफी सम्भावना है. चीन सरकार ने इस ब्लास्ट हमले की उच्च स्टार जांच बिठा दी है l

विस्फोट की तीव्रता इतनी थी कि इमारत की खिड़कियां उड़ गईं और सड़क मलबे से भरी हुई थी। आस-पास की कार, टैक्सी और बसों को भी विस्‍फोट ने बुरी तरह क्षतिग्रस्त किया। एक बस में 20 से अधिक यात्री मामूली घायल हुए हैं।

चीन के मॉर्निंग पोस्‍ट के रिपोर्टर की खबर के मुताबिक, एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने बताया कि कुल दो धमाके हुए। इनकी तीव्रता इतनी थी कि पास की दुकानों के शटर तक टूट गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here